Thursday, October 21, 2010

यह किस का है खेल

रासविहारी
नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स आयोजन समिति से पूर्व केन्द्रीय मन्त्री और भारतीय जनता पाटीo के राष्ट्रीय महासचिव विजय गोयल को निकाला गया या उन्होंने इस्तीफा दिया? यह तो तय नहीं है पर गेम्स देखने के लिए अक्रीडिटेशन कार्ड उन्होंने आयोजन समिति के सदस्य के तौर पर बनवाया। यह अलग बात है कि विजय गोयल पिछले एक साल से आयोजन समिति में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। इसके लिए उनकी तारीफ मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने भी की थी।
श्री गडकरी ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेस में एक सवाल के जवाब में कहा था कि आयोजन समिति से भाजपा नेता विजय गोयल ने इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने गोयल की भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई छेड़ने पर जमकर तारीफ की थी। अब यह सवाल उठाया जा रहा है कि आयोजन समिति से इस्तीफा देने के बाद विजय गोयल ने सदस्य के तौर पर अपना और पत्नी प्रीति गोयल का अक्रीडिटेशन कार्ड क्यों बनवाया? उन पर भाजपा अध्यक्ष को भी पूरी जानकारी न देने का बात उठाई जा रही है। भाजपा नेताओं में से विजय कुमार मल्होत्रा आयोजन समिति के कार्यकारी बोर्ड के सदस्य हैं। विजय गोयल के अलावा कीिर्त आजाद और चेतन चौहान आयोजन समिति के सदस्य बनाए गए थे।
मिली जानकारी के अनुसार सुधांशु मित्तल के दोस्त हरीश शर्मा की भाजपा के नेताओं के अक्रीडिटेशन कार्ड बनवाने में बड़ी भूमिका रही है। हरीश शर्मा आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी और महासचिव ललित भनोट के खासमखास हैं। भाजपा के दबंग नेता रहे प्रमोद महाजन के खास हरीश शर्मा को आयोजन समिति में बड़ी भूमिका मिली थी।
श्री गोयल का कहना है कि उन्होंने आयोजन समिति से इस्तीफा नहीं दिया था। आयोजन समिति ने ही उन्हें बाहर निकाल दिया था। उनका कहना है कि आयोजन समिति की तरफ से उन्हें अक्रीडिटेशन कार्ड बनवाने का फार्म भेजा गया था।

No comments:

Post a Comment